Friday 17 July 2015

17th JULY 1959 ZARINA WAHAB WAS BORN

  1. Zarina Wahab
    Actress
  2. Zarina Wahab is an Indian actress who was critically acclaimed for starring roles, such as in Chit Chor and Gopal Krishna in the 1970s.Wikipedia
  3. BornJuly 17, 1959 (age 56), Visakhapatnam
  4. SpouseAditya Pancholi (m. 1986)

B'day: जब जरीना ने शो-मैन राज कपूर को किया गलत साबित

Posted:IST   Updated:ISTHappy birthday Zarina Wahab

बॉलीवुड शो मैन राज कपूर ने जरीना को देखकर यह कह दिया था कि यह कभी हीरोइन नहीं बन सकती
अभिनेत्री जिया खान सुसाइड केस को लेकर सुर्खियों में रहे सूरज पंचोली की मां जरीना वहाब का जन्म 17 जुलाई 1959 को हुआ था। आंध्रप्रदेश में जन्मी जरीना वहाब ने जमाने की सोच को बदलते हुए सिनेमा में एंट्री ली और बॉलीवुड के शौ मैन राज कपूर को गलत साबित किया।
सत्तर के दशक की बात है जब हीरोइन बनने के लिए गोरा रंग अनिवार्य शर्त हुआ करती थी। इस शर्त के बीच जरीना ने पुणे स्थित फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में एडमिशन लिया। जरीना की राह आसान नहीं थी, उन्हें अपने लुक के लिए तरह-तरह की बातें सुनने को मिली। कहते है कि बॉलीवुड शो मैन राज कपूर ने जरीना को देखकर यह कह दिया था कि यह कभी हीरोइन नहीं बन सकती। राज कपूर के नेगेटिव फीडबैक मिलने पर जरीना ने कुछ करने की ठानी और बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्रियों शुमार हुई।
"इश्क इश्क इश्क" से बीटाउन में एंट्री
जरीना ने फिल्म "इश्क इश्क इश्क" से हिंदी सिनेमा में कदम रखा। इसमें जरीना ने जीनत अमान की बहन का किरदार अदा किया था। हालांकि यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई लेकिन वे निराश नहीं हुई। जरीना को ब्रेक मिला फिल्म "चितचोर" से। इसका निर्देशन बसू चटर्जी ने किया था। फिल्म में जरीना की एक्टिंग को जबर्रदस्त सहारना मिली। बाद में अमोल पालेकर के साथ भी जरीना ने कुछ फिल्में की और राजश्री प्रोडक्शन के बैनर तले भी उन्हें कई उम्दा फिल्में करने को मिली।
हिट फिल्मों में किया काम
इसके बाद जरीना ने घरोंदा, तुम्हारे लिए, अनपढ़, सावन को आने दो, नैया, गोपी कृष्ण, सितारा, जज्बात, एक और एक ग्यारह, मैनें जीना सीख लिया, चोर पुलिस, हम नौजवान, दहलीज, तूफान, दिल मांगे मोर, माई नेम इज खान, अग्निपथ, हिम्मतवाला कई हिट सुपरहिट फिल्मों में काम किया। इसके अलावा उन्होंने तमिल, तेलुगू व मलयालम फिल्मों में काम किया। इसके अलावा उन्होंने छोटे पर्दे पर भी काम किया।
1986 में आदित्य पंचोली से शादी
1986 में फिल्म कलंक का टीका के सेट पर जरीना की मुलाकात आदित्य पंचोली से हुई, जो अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। मुलाकात के दौरान दोनों एक-दूसरे से दिल लगा बैठे और इसी साल शादी कर ली। आदित्य और जरीना की उम्र में 6 साल का अंतर है। उस समय जरीना मशहूर सितारों में से थे, जबकि आदित्य लोगों के लिए नया नाम था। आदित्य के गुस्सैल मिजाज को देखकर उस समय अफवाहें थी कि यह शादी ज्यादा दिन नहीं चलेगी। आदित्य व जरीना के सना और सूरज दो बच्चे है। सूरज फिल्म हीरो से बॉलीवुड में एंट्री करने वाले हैं।
    Stay up to date on results for zarina wahab horoscope.
    Create alert
    About 4,51,000 results (0.27 seconds) 
      1. Zarina Wahab
        Actress
      2. Zarina Wahab is an Indian actress who was critically acclaimed for starring roles, such as in Chit Chor and Gopal Krishna in the 1970s.Wikipedia
      3. BornJuly 17, 1959 (age 56), Visakhapatnam
      4. SpouseAditya Pancholi (m. 1986)
    Kharghar, Navi Mumbai, Maharashtra - From your Internet address - Use precise location
     - Learn more   

    No comments:

    Post a Comment