Wednesday 24 June 2015

25th JUNE 2015 PARVEEN BABI TAKEN AS MENTAL CASE AT JFK AIRPORT IN AMERICA

पोस्टेड ओन: 4 Apr, 2015 Special Days में

बेड़ियों में जकड़ कर क्यों पागलखाने पहुंचा दिया गया था बोल्डनेस की मिसाल कायम करने वाली इस अभिनेत्री को?

कल्पना कीजिए कि एक सुपरस्टार जो अपनी बोल्डनेस और सुंदरता के लिए जानी जाती है अगर उसे न्यूयॉर्क के जेफके एयरपोर्ट से पुलिस द्वारा शरीर पर बेड़ियां डाल कर पागलखाने ले जाया जाए, वह भी केवल इस आधार पर की उसने नियमित जांच कराने से मना कर दिया हो तो आपको कैसा लगेगा! आपको जानकर हैरानी होगी यह घटना किसी और के साथ नहीं बल्कि भारत की मल्लिका-ए-हुस्न परवीन बॉबी के साथ हुई. बॉलीवुड की इस सुंदरी का पूरा जीवन फिल्मी लाइफ की तरह रहस्यमयी और रोमांचकारी रहा है. परवीन कब फिल्मी पर्दे पर आईं और कब पहले पर्दे से और फिर असल जिंदगी से ओझल हो गईं, यह हर किसी के लिए कौतुहल का विषय रहा है. आइए उनकी जिंदगी के कुछ ऐसे तथ्यों पर प्रकाश डालते हैं जिनसे शायद आप अंजान हों.
1. बहुत ही कम लोगों को जानकारी होगी कि परवीन बॉबी का संबंध गुजरात के जूनागढ़ के नवाब परिवारों से रहा है. फिल्मों में उनकी तुलना अभिनेत्री जीनत अमान से की जाती रही है.


praveen babi

2. परवीन ने जब हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा तब तक फिल्मों में भारतीय नारी को मर्यादा में रहने वाली स्त्री के रूप में पेश किया जाता था, लेकिन फिल्म ‘दीवार’ से उन्होंने हिंदी सिनेमा की परिभाषा ही बदल दी. उन्होंने परंपरा से हटकर इस फिल्म में एक ऐसे बोल्ड अभिनेत्री का किरदार निभाया जो सिगरेट और शराब पीती है और लिव-इन-रिलेशन बनाने से परहेज नहीं करती. इस फिल्म के बाद से ही परवीन को देशी सिल्वर स्क्रीन पर विदेशी (पश्चिमी) चेहरे के तौर पर देखा जाने लगा.

babi


3. करोड़ो लोगों के दिलों पर राज करने वाली परवीन बॉबी को एकांत में रहना पसंद था. वह जब भी ज्यादा लोगों को देखती थीं, तो उन्हें अपनी जान का खतरा होने लगता था. यह जानकर आपको और हैरानी होगी कि फिल्मी दुनिया की इस सुपरस्टार को दरवाजे और फोन की घंटी से बहुत ही डर लगता था.

parveenbabi

4. ड्र्ग्स लेना या उसके बारे में चर्चा करना अपराध माना जाता है लेकिन परवीन बॉबी बॉलीवुड की एकमात्र पहली ऐसी हिरोइन रही हैं जो न केवल ड्र्ग्स लेती थीं बल्कि उसके बारे में खुलेआम चर्चा भी करती थीं.

danny and kabir

5. परवीन बॉबी ने कभी शादी नहीं की, लेकिन शादीशुदा मर्दों के साथ उनके संबंध काफी चर्चा में रहे. डैनी डेन्जोगपा, महेश भट्ट, अमिताभ और कबीर बेदी के साथ उनके संबंधों के बारे में आज भी बातें की जाती है.


mahesh and praveen

6. निर्देशक महेश भट्ट के साथ परवीन बॉबी के संबंध काफी चर्चा में रहे. महेश ने अपने इस संबंध को पर्दे पर भी फिल्म अर्थ के जरिए उतारा, जो विवाहेत्तर संबंध पर अधारित थी. इन दोनों के संबंध के बारे में कहा यह भी जाता है कि फिल्म अभिनेत्री पूजा भट्ट परवीन-महेश की बेटी हैं.

parveen and amitabh

7. परवीन बॉबी को कोई जान से मारना चाहता है इस बात का ड़र खुद परवीन बॉबी को हमेशा ही रहता था. इसलिए भोईवाडा पुलिस स्टेशन में उन्होंने 34 लोगों के खिलाफ एफआरआई दर्ज कराई थी. इसमें सदी के महानायक अभिताभ बच्चन, अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन जैसे प्रसिद्ध लोग शामिल थे.



parween babi death

8. 22 जनवरी, 2005 को जब परवीन बॉबी की लाश उनके मुंबई के फ्लैट से मिली तब तक उन्हें मरे हुए 72 घंटे हो चुके थे. स्थानीय लोगों का कहना था कि परवीन बॉबी पिछले तीन दिनों से घर से बाहर नहीं निकली थीं….Next

Read more:

जब लोगों ने ठगा तो तन्हाई साथी बन गई

Mahesh Bhatt : कल्पनाशीलता ने पहुंचाया इस मुकाम पर

इन बॉलिवुड अभिनेत्रियों ने तोड़े परिवार, जानिए किन चर्चित अभिनेत्रियों की शादियां रहीं विवादित




Web Title : unknown facts about bollywood actress parveen babi



Tags:             
Rate this Article:
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
0 प्रतिक्रिया
  • Share this pageFacebook0Google+0Twitter0LinkedIn0
  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment
 
 

CAPTCHA Image
Refresh Image
 *
Reset 

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments





पोस्टेड ओन: 4 Apr, 2015 Special Days में


  • SocialTwist Tell-a-Friend

No comments:

Post a Comment